rajbem
राजस्थान सरकार के महत्वपूर्ण आदेश एवं योजनाएं

RSMSSB VDO Exam Free Travel Pass Yojana

Rajasthan Gram Sevak Free Travel Pass | राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी (VDO) परीक्षा में अभ्यर्थियों को मिलेगी फ्री यात्रा

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड जयपुर की ओर से आयोजित ग्राम सेवक भर्ती परीक्षा मैं अभ्यर्थियों को आने में जाने हेतु निशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी।

राजस्थान ग्राम सेवक भर्ती परीक्षा 27 व 28 दिसंबर को दोनों पारियों में आयोजित की जाएगी।

राजस्थान ग्राम सेवक भर्ती परीक्षा के उम्मीदवारों को अपने स्थान से एग्जाम केंद्र तक आने में जाने हेतु निशुल्क बस सेवा दी जाएगी।

ताकी अभ्यार्थी अपने गंतव्य स्थान तक सही समय पर पहुंच सके। इस संबंध में राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम ( RSRTC ) और से भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन भी आ गया है।

RSMSSB VDO Exam Free Travel Pass

free travel for exam in rajasthanrajasthan

राजस्थान के माननीय मुख्यमंत्री श्री अशोक जी गहलोत ने राजस्थान में आयोजित समस्त प्रतियोगी परीक्षाओं हेतु निशुल्क बस यात्रा की सुविधा की घोषणा अपने बजट सत्र 2021-22 में की थी।

राजस्थान ग्राम सेवक भर्ती परीक्षा से पहले भी आयोजित राजस्थान एसआई, रिट, पटवार व आर एस प्री सहित अन्य सरकारी प्रतियोगी परीक्षाओं में निशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान की गई थी।

और अब यही सुविधा ग्राम सेवक भर्ती परीक्षा में भी दी जाएगी ‌। इस यात्रा का लाभ केवल राजस्थान के मूलनिवासी अभ्यार्थी ही ले सकते हैं बाहर अन्य राज्यों से आने वाले अभ्यर्थी इस योजना का लाभ नहीं उठा सकते हैं।

राजस्थान ग्राम सेवक भर्ती परीक्षा के लिए राजस्थान पथ परिवहन निगम द्वारा जारी फ्री बस यात्रा का नोटिफिकेशन नीचे दिया गया है जिसे एक बार पढ़ ले।

rajasthan education news WhatsApp group

Gram Sevak Exam Free Bus Yatra

राजस्थान कर्मचारी चयन विभाग बोर्ड जयपुर की ओर से आयोजित राजस्थान ग्राम सेवक भर्ती परीक्षा मैं सम्मिलित होने वाले अभियार्थियो को अपने निवास स्थान से लेकर परीक्षा केंद्र वाले शहर तक निशुल्क बस यात्रा की सुविधा प्रदान की जाएगी।

निःशुल्क यात्रा सुविधा प्रवेश पत्र के आधार पर परीक्षा दिवस के दिन पूर्व से एक दिन के बाद तक निःशुल्क यात्रा होगी।।

ग्राम विकास अधिकारी परीक्षा के लिए निःशुल्क बस यात्रा हेतु महत्वपूर्ण निर्देश

  • बस यात्रा का उदेश्य केवल परीक्षा के लिए आने और जाने के लिए ही होगा।
  • परीक्षार्थी को ये सुविधा केवल निवास स्थान से परीक्षा केंद्र और परीक्षा केंद्र से निवास स्थान तक के लिए ही देय होगी।

_____

  • यह छूट केवल परीक्षार्थियों के लिए ही होगी उनके परिवार के सदस्यों या महिला अभ्यर्थिओ के साथ आने वाले परिजनों के लिए नहीं होगी उन्हें अपनी टिकट लेनी होगी।
  • फ्री बीएस यात्रा के लिए अभ्यर्थियों को अपना प्रवेश पत्र परिचालक या टिकट काउंटर पर क्लर्क को दिखाना अनिवार्य होगा ताकि शून्य रूपए की टिकट बनाई जा सके।

_____

  • यात्रा के समय अभ्यर्थी को अपना फोटो पहचान पत्र साथ में रखना होगा।
  • परीक्षार्थी के निवास स्थान से परीक्षा केंद्र पर यदि सीधी बस सुविधा उपलब्ध नहीं है तो वे आने और जाने के लिए कनेक्टिंग बस सेवा का उपयोग कर सकते है लेकिन यात्रा का उदेश्य केवल परीक्षा देने के लिए जाना और वापस आना ही होना चाहिए।

Gram Sevak Exam Free Bus Yatra Important Links

join telegramClick Here
join WhatsAppClick Here

Leave a Comment

Related posts

RAJASTHAN DOP NEW RULES || राजस्थान में अब हर साल रिक्त पदों पर होंगी भर्ती || कार्मिक विभाग के नियम जारी

rajbem

सहायक सांख्यकी अधिकारी के 218 एवं संगणक के 250 पदों पर सीधी भर्ती की मंजूरी

rajbem

Indira Gandhi Priyadarshini Training And Skill Scheme 2021 | Free RSCIT For Female

rajbem