Subscribe Us

माध्यमिक शिक्षा विभाग में खाली चल रहे है 67722 पद....जल्दी जारी होंगी भर्तिया.... यहाँ से डाउनलोड करे पदवार रिक्त पदों की सूचियां

जयपुर
शिक्षा विभाग में रिक्त पदों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है  पिछले 3 महीने में ढाई हजार से अधिक पद रिक्त हो चुके हैं जिसके अनुरूप शिक्षा विभाग राजस्थान सरकार में नवंबर 2019 के अनुसार 67722 पद रिक्त चल रहे हैं वही अगस्त 2019 में रिक्त पदों की संख्या 65175 थी।
अगस्त 2019 के अनुसारप्रिंसिपल..हेडमास्टर....सेकण्ड ग्रेड....तृतीय श्रेणी लेवल 1 एवं लेवल 2, प्रयोगशाला सहायक, पुस्तकलध्यक्ष, पीटीआई ,एलडीसी, यूडीसी सहित कुल 18 पदनामों में रिक्त पदों की सूची को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                       clickhere
भर्तियों की विज्ञप्ति जारी करने का बढ़ रहा है दबाव:-
शिक्षा विभाग मैं लगातार पदों में हो रही वृद्धि के चलते अब बेरोजगारों द्वारा जल्द से जल्द रिक्त पदों पर भर्तियां निकालने को लेकर दबाव बनाया जा रहा है वही हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान शिक्षा राज्य मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने आगामी 3 से 4 माह में तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के पदों को भरने के लिए रीट के आयोजन को लेकर बयान दिया था।
रीट भर्ती 2020 से जुड़ी महत्वपूर्ण सूचना एवं पदों से जुड़ी अपडेट के लिए इस लिंक पर जाए।

                   clickhere
नवम्बर 2019 में पुनः जारी हुई रिक्त पदों की लिस्ट:-
शिक्षा विभाग ने अगस्त 2019 में पदवार रिक्त पदों की सूची जारी की थी जिसके बाद एक बार फिर से नवंबर 2019 के अनुरूप रिक्त पदों की सूची जारी की है जिसके अनुसार विभाग में 67722 पद रिक्त चल रहे हैं।
नवम्बर 2019 के अनुसारप्रिंसिपल..हेडमास्टर....सेकण्ड ग्रेड....तृतीय श्रेणी लेवल 1 एवं लेवल 2, प्रयोगशाला सहायक, पुस्तकलध्यक्ष, पीटीआई ,एलडीसी, यूडीसी सहित कुल 18 पदनामों में रिक्त पदों की सूची को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                        clickhere
बजट में की थी 21 हजार पदों पर भर्ती की घोषणा:-
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा अपने प्रथम बजट के दौरान शिक्षा विभाग में 21000 पदों को भरने की घोषणा की थी जिसके अनुरूप संभावना है कि जल्दी तृतीय श्रेणी एवं सेकंड ग्रेड भर्ती के लिए नई विज्ञप्ति जारी हो सकती है।
नोट:- यह सूचियां माध्यमिक शिक्षा विभाग की है इसलिए तृतीय श्रेणी के रिक्त पदों की संख्या दोनों को मिलाकर करीब 18 से 20 हजार के करीब है।

Post a comment

0 Comments