Subscribe Us

🔮राजस्थान के युवाओं के लिए खुशखबरी, जल्द होगा ‘रीट’ परीक्षा का आयोजन- शिक्षा राज्यमंत्री

जयपुर
शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने अध्यापक पात्रता परीक्षा ‘रीट’ जल्द से जल्द करवाने के लिए अधिकारियों को परीक्षा संबंधित समस्त प्रक्रिया त्वरित पूर्ण करने के निर्देश दिए है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप राज्य के शिक्षित एवं पात्र बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।
रीट 2020 पर शिक्षा मंत्री के बयान के वीडियो को देखने के लिए इस लिंक पर जाए।

                         clickhere
डोटासरा ने गुरूवार को शासन सचिवालय में अध्यापक पात्रता परीक्षा ‘रीट’ की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों की बैठक लेते हुए परीक्षा के पैटर्न, पाठ्यक्रम, संभावित तिथियों को लेकर चर्चा की। उन्होंने इस दौरान अधिकारियाें को यह भी निर्देश दिए कि ‘रीट’ परीक्षा के अंतर्गत राजस्थान के पात्र अभ्यर्थियों को अधिकाधिक अवसर मिले, इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। शिक्षा मंत्री ने अध्यापक पात्रता परीक्षा जल्द करवाए जाने के लिए रोड मैप बनाने की हिदायत भी दी।
रीट 2020 के लिए लेवल 1 एवं लेवल 2 के रिक्त पदों की संख्या की जानकारी के लिए इस लिंक पर जाए।

                        clickhere
रीट 2020 पर राज्य सरकार के आधिकारिक पोस्ट की जानकारी को देखने के लिए इस लिंक पर जाए।

                        clickhere

उन्हाेंने कहा कि निर्धारित मापदंडों के अनुरूप कैसे विभाग में विषय विशेषज्ञ शिक्षकाें की भर्ती अधिक से अधिक हो, इस पर भी विचार किया जाए। बैठक में शिक्षा विभाग की शासन सचिव मंजू राजपाल, माध्यमिक एवं प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित थे।
रीट 2020 के पैटर्न सहित आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक पर जाए।

                        clickhere
अप्रेल के अंतिम सप्ताह या मई में होंगी रीट की परीक्षा:-
रीट 2020 की परीक्षा जुलाई के अंतिम सप्ताह या अगस्त मध्य में होंगी जिसके लिए जल्द ही मुख्यमंत्री स्तर पर अंतिम निर्णय होंगा।

Post a comment

0 Comments