Subscribe Us

नवसृजित एवं पुनर्गठित ग्राम पंचायतों की दूसरी लिस्ट जारी....335 ग्राम पंचायतों की जारी हुई है दूसरी लिस्ट.....यहाँ से करे डाउनलोड

जयपुर
राजस्थान ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग ने ग्रामपंचायत पुनर्गठन पुनर्निर्माण एवं नव सृजन के लिए जारी अधिसूचना के अंतर्गत नवसृजित एवं पुनर्गठन ग्राम पंचायतों की प्रथम लिस्ट के बाद अब 335 से अधिक ग्राम पंचायतों की दूसरी लिस्ट जारी की है।
नवसृजित ग्राम पंचायतों की जिलावार दूसरी लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                       clickhere
इससे पूर्व विभाग द्वारा प्रदेश भर में 1264 ग्राम पंचायतें एवं पंचायत समिति का निर्माण किया गया था जिसकी जिला वार लिस्ट है पूर्व में जारी कर दी थी जिसके बाद मिली आपत्तियों एवं जनता की मांगों के अनुरूप विभाग ने 335 से अधिक ग्राम पंचायतों का पुनर्गठन एवं नव सर्जन कर दूसरी लिस्ट जारी की है।
इसके साथ ही विभाग ने पूर्व में जारी प्रथम सूची की कई ग्राम पंचायतों की सीमा एवं गांव में बड़ा बदलाव करते हुए संशोधित सूची जारी की है जिसके तहत ग्राम पंचायतों के गांव को एक दूसरे में प्रतिस्थापित किया गया तथा सीमाओं का बदलाव किया गया है।
ग्राम पंचायतों को आज जारी हुई संसोधित लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                      clickhere
प्रथम लिस्ट में नवसृजित ग्राम पंचायतों की जिलावर लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                       clickhere
विभाग द्वारा जारी दूसरी सूची के अंतर्गत सर्वाधिक ग्राम पंचायतों का पुनर्गठन एवं नव सृजन जैसलमेर जिले के अंतर्गत किया गया है

Post a comment

0 Comments