Subscribe Us

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल के 5 हजार पदों पर इसी माह जारी होंगी विज्ञप्ति....यहाँ से देखे महत्वपूर्ण जानकारी...

जयपुर
राजस्थान पुलिस विभाग पुलिस कांस्टेबल के 5000 पदों के लिए भर्ती करने जा रहा है जिसके लिए विभाग द्वारा इसी माह विज्ञप्ति जारी की जाएगी...राजस्थान पुलिस की भर्ती (Rajasthan Police Recruitment) महानिरीक्षक (IG) प्रशाखा माथुर ने बताया की, ''राजस्थान पुलिस कॉन्स्टेबल के 5 हजार पदों पर भर्ती का आयोजन करेगा....कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करने की प्रकिया अंतिम चरण है जिसके लिए सम्भवतः इसी माह विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी।
कांस्टेबल भर्ती की विज्ञप्ति से जुड़ी आज की 1st इंडिया न्यूज को खबर को देखने के लिए इस लिंक पर जाए।

                       clickhere

राजस्थाब पुलिस विभाग भर्ती सेल ने भर्ती की विज्ञप्ति की मंजूरी के लिए गृह विभाग को भेज दी है जिस पर अप्रूवल मिलते ही भर्ती की विज्ञप्ति जारी कर दी जाएगी...मीडिया रिपोर्ट के अनुसार विभाग इसी माह विज्ञप्ति जारी करेगा। इससे पूर्व विभाग ने कॉन्स्टेबल भर्ती के आयोजन को लेकर स्टैंडिंग ऑर्डर जारी कर दिया है जिसमे भर्ती की चयन प्रकिया एवं परीक्षा पैटर्न...सेलेब्स में बढ़ा परिवर्तन किया गया है।
राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती के परिवर्तित नियमो...नवीनतम परीक्षा पैटर्न ,सेलेब्स,स्टैंडिंग ऑर्डर को डाउनलोड करने एवं चयन प्रकिया को देखने के लिए इस लिंक पर जाए।

                      clickhere
विभाग ने इस बार कॉन्स्टेबल भर्ती में परीक्षा पैटर्न...बोनस अंक... पाठ्यक्रम सहित 15 से अधिक बड़े बदलाव किए गए है जिसके आधार पर 5 हजार पदों के लिए भर्ती की जाएगी।
पुलिस कांस्टेबल भर्ती के 15 परिवर्तनों की विस्तृत जानकारी के लिए इस लिंक पर जाए।

                     clickhere
आपको बता दे कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 8 हजार पुलिस कांस्टेबल के पदों पर भर्ती की घोषणा की थी जिसमे प्रथम चरण में 5 हजार पदों पर भर्ती होंगी।


Post a comment

0 Comments