Subscribe Us

UGC ने जारी की फर्जी विश्वविद्यालयो की लिस्ट...भूलकर भी इन विश्वविद्यालयो में न ले प्रवेश....यहाँ से डाउनलोड करे लिस्ट

नई दिल्ली
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने आयोग अधिनियम 1956 के अनुसार 23 के तहत छात्रों एवं जनसाधारण को सूचित करते हुए देशभर में चलने वाली 24 ऐसे अभी कल्पित ,गैर मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालयों की लिस्ट जारी की है जो विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के अनुच्छेदों के अनुसार फर्जी है आयोग ने ऐसे विश्वविद्यालयों की सूची जारी करते हुए अभ्यर्थियों से यह काहे की इन विश्वविद्यालयों से कोर्स करने पर अपने भविष्य के लिए व्यक्ति खुद जिम्मेदार होंगे।
आयोग द्वारा जारी फर्जी विश्वविद्यालयो की प्रथम लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                          clickhere
video news 

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जारी इस लिस्ट में सर्वाधिक फर्जी यूनिवर्सिटी उत्तर प्रदेश एवं दिल्ली में है जहां से अभ्यर्थियों द्वारा किए जाने वाले कोर्स मान्य नहीं होंगे। इसके साथ ही आयोग ने अपनी दूसरे सार्वजनकि नोटिस के तहत दिल्ली के एक ओर विश्वविद्यालय में चलने वाले फर्जी कोर्स का भी जारी किया है जिसके तहत उक्त विश्वविद्यालय से स्नातक और स्नातकोतर करने की मान्यता नही है।
आयोग द्वारा जारी PUBLIC NOTICE को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                           clickhere
NOTE:- अब आप खुद भी विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर यह जांच कर सकते हैं कि देश भर में चलने वाले विश्वविद्यालयों में से किन किन विश्वविद्यालयों को कौन-कौन सी डिग्री करवाने की मान्यता है अतः किसी भी विश्वविद्यालय से किसी भी प्रकार की शैक्षिक डिग्री में प्रवेश से पूर्व कृपया एक बार जांच कर लेवे।
विश्वविद्यालय अनुदान आयोग UGC की वेबसाइट पर जाकर कोर्सेस की मान्यता की जानकारी के लिए इस लिंक पर जाए।

                         clickhere

Post a comment

0 Comments