Subscribe Us

EWS आरक्षण मामले से जुड़ी करीब 21 से अधिक याचिकाओं पर कल होंगी सुनवाई...RPSC और RSSB की इन.प्रक्रियाधीन भर्तियो में आरक्षण से जुड़ा है मामला

जयपुर
राजस्थान की प्रक्रिया अधीन 1 दर्जन से अधिक भर्तियों में आर्थिक रूप से पिछड़े वर्ग को दिए जा रहे ईडब्ल्यूएस आरक्षण को लागू करने के मामले पर राजस्थान उच्च न्यायालय जयपुर में लंबित करीब 21 से अधिक याचिकाओं पर कल सुनवाई होगी।
कल जस्टिस संजीव प्रकाश शर्मा की बेंच में इन सभी मामलों पर सुनवाई होगी। इससे पूर्व हुई सुनवाई में न्यायालय ने सभी भर्तियों को इन मामलों के अंतिम फैसले के अधीन कर दिया था जिसके बाद अब सभी मामलों पर कल सुनवाई होगी। इससे पूर्व 15 oct को भी मामले पर सुनवाई हुई थी लेकिन नई याचिका के कारण अब कल सभी पर सुनवाई होंगी।
EWS से जुड़े केस एवं कल की केस लिस्ट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                     clickhere
RPSC एवं RSSB से जुड़ी इन भर्तियो का है मामला
राजस्थान लोक सेवा आयोग एवं राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की वे भर्तियां जिनमें किसी भी एक चरण की परीक्षा संपन्न हो चुकी थी या परिणाम जारी हो चुका था उसमें राज्य सरकार द्वारा ईडब्ल्यूएस वर्ग को आरक्षण नहीं दिया गया था जिसके बाद अभ्यर्थियों ने न्यायालय में शरण ली थी जिसमें राजस्थान लोक सेवा आयोग की हेड मास्टर भर्ती ....सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2018 एवं राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की एलडीसी भर्ती 2018 कृषि पर्यवेक्षक भर्ती 2018 महिला सुपरवाइजर भर्ती 2018 प्रयोगशाला सहायक भर्ती 2018 पीटीआई भर्ती 2018 प्रमुख रूप से है।

राज्य सरकार की तरफ से महाधिवक्ता करेंगे पैरवी:-
न्यायालय में चल रहे इन मामलों में राज्य सरकार की तरफ से महाधिवक्ता है एम एस सिंघवी पैरवी करेंगे वही याचिकाकर्ताओं की तरफ से टी एन शर्मा....तनवीर अहमद....आई जे कथूरिया सहित अन्य करेंगे।
कल होने वाली सुनवाई की लाइव स्टेटस को देखने के लिए इस लिंक पर जाए।

                       clickhere
Court number-10
Matter number 91-112

Post a comment

0 Comments