Subscribe Us

BSTC 2019 की सेकंड लिस्ट का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियो के लिए बड़ी खुशखबरी....रिक्त 3 हजार सीटों पर जारी होंगी लिस्ट

जयपुर

पंजीयक विभागीय परीक्षा आयोजना द्वारा आयोजित की गयी BSTC प्री परीक्षा 2019 की दूसरी लिस्ट का इंतजार अब जल्द खत्म होंगा....रिक्त चल रही 3 हजार सीटों को भरने की राह खुल चुकी है। प्रथम सूची के अभ्यर्थियो के दस्तावेजों की जांच के कारण रिक्त सीटों पर प्रवेश नही हो पा रहा था...अब 119 अभ्यर्थियो को अयोग्य मानते हुए उनका चयन निरस्त कर दिया गया है।
BSTC सेकण्ड लिस्ट  के लिए अभ्यर्थी  इस लिंक पर जाए।

                   clickhere
विभाग को मिली थी शिकायत:-
पंजीयक विभागीय परीक्षाएं बीकानेर को शिकायत मिली थी कि पहली सूची में कई योग्य विद्यार्थी का नाम आ गया है इसके बाद दस्तावेजों की सख्ती से जांच शुरू हुई इस में सामने आया कि 119 विद्यार्थियों के पास डी एल एड पाठ्यक्रम में प्रवेश की योग्यता ही नहीं है कुछ के दस्तावेजों का प्रमाणीकरण नहीं हो पाया तो कुछ ऐसे थे जिनके पास योग्यता ही नहीं थी इसके बाद उनका चयन निरस्त कर दिया गया है।
BSTC 2019 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक पर जाए।

                              clickhere
21170 सीटों से जुड़ा है मामला:-
प्रदेश में 335 कॉलेजों में डीएलएड पाठ्यक्रम की 21170 सीटें हैं इनमें से पहली सूची के बाद 3000 सीटें खाली पड़ी है।
निरस्त किये गए अभ्यर्थियों की लिस्ट को देखने के लिए इस लिंक पर जाए

                      clickhere
जल्द जारी होंगी सेकण्ड लिस्ट:-
पंजीयक विभागीय परीक्षाएं बीकानेर के अनुसार कुछ अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन बाकी है इसके बाद विभाग जल्दी दूसरी सूची पर विचार करते हुए जारी करेगा वही अभ्यर्थियों की मांग है कि विभाग जल्द से जल्द दूसरी सूची जारी करें जिससे उन्हें डीएलएड में प्रवेश मिल सके

राजस्थान की भर्तियों से जुड़ी समस्त अपडेट को सबसे पहले पाने के लिए आप इस लिंक पर जाकर हमारे टेलीग्राम ग्रुप से जुड़ सकते है।

                   clickhere 

Post a comment

0 Comments