Subscribe Us

विधानसभा सत्र की समाप्ति के बाद शिक्षकों के होंगे तबादले - शिक्षा राज्य मंत्री

विधानसभा सत्र की समाप्ति के बाद शिक्षकों के होंगे तबादले

- शिक्षा राज्य मंत्री 

जयपुर, 18 जुलाई। शिक्षा राज्य मंत्री श्री गोविन्द सिंह डोटासरा ने गुरुवार को राज्य विधानसभा में कहा कि विधानसभा सत्र के समाप्ति के बाद शिक्षकों के तबादलों की प्रक्रिया शुरू की जायेगी। उन्होंने कहा कि पूर्व में राजनीतिक आधार पर दुर्भावनावश किए गए तबादलों से प्रताड़ित शिक्षकों के साथ न्याय किया जायेगा।
शिक्षकों के तबादलों पर dipr के प्रेस नॉट को इस लिंक से डाउनलोड करे 

                   clickhere
श्री डोटासरा प्रश्नकाल में विधायक द्वारा पूछे गए पूरक प्रश्नों का उत्तर दे रहे थे। उन्होंने कहा कि पूर्व में देवली-उनियारा विधानसभा क्षेत्र में बीस पिं्रसिपल के तबादलों में 7 प्रधानाध्यापक के तबादले प्रशासनिक कारणों एवं राज्य के हित में किए गए थे। 

शिक्षकों के ट्रांसफर पर विधानसभा में शिक्षा मंत्री ने क्या कहा देखे वीडियो।

                  clickhere
इससे पहले शिक्षा राज्य मंत्री ने विधायक श्री हरीश मीना के मूल प्रश्न का जवाब देते हुए प्रारम्भिक शिक्षा विभाग एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग अन्तर्गत विधानसभा क्षेत्र उनियारा, जिला टोंक में गत 5 वर्षों में विधानसभा क्षेत्र से बाहर किये गये अध्यापकों के स्थानान्तरणों का नामवार, विद्यालयवार एवं विषयवार विवरण सदन के पटल पर रखा। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग अन्तर्गत शिक्षकों के स्थानांतरण प्रशासनिक, स्वैच्छिक, पारस्परिक एवं राज्य हित के आधार पर विधान सभा क्षेत्र उनियारा, जिला टोंक से बाहर स्थानान्तरण किये गये है।

Post a comment

0 Comments