Subscribe Us

BSTC Result 2019 update: परिणाम को लेकर वायरल मैसेज में क्या है सच्चाई एवं जाने कब जारी होगा परिणाम, पढ़े विस्तृत डिटेल्स

जयपुर
राजस्थान शिक्षा विभागीय परीक्षा आयोजक द्वारा आयोजित BSTC 2019 की परीक्षा के परिणाम को लेकर सोशल मीडिया पर उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी के परिणाम जारी करने को लेकर वायरल हुआ मैसेज झूठ है  इस सम्बंध में जब हमने उच्च शिक्षा के कार्यालय से सम्पर्क कर जानकारी ली तब स्पस्ट हुआ कि BSTC प्रारम्भिक शिक्षा के अंतर्गत आता है जिसके मंत्री गोविंदसिंह डोटासरा है एवं अभी तक परिणाम जारी होने को लेकर कोई ऑफिशियल कन्फर्मेशन नही मिली है।लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्स के आधार पर माना जा रहा है कि इस माह के अंतिम सप्ताह तक परिणाम जारी कर दिया जाएगा।
BSTC परिणाम को लेकर वायरल मैसेज पर ज़ी राजस्थान न्यूज़ की खबर को देखने के लिए इस लिंक पर जाए।

                   clickhere

BSTC 2019 के परिणाम को जारी होने के बाद अभ्यर्थी ऑफिसियल साइट पर परिणाम को देख सकेंगे।
परिणाम की अपडेट एवं ऑफिसियल जानकारी के लिए इस लिंक पर विजिट करते रहे।

                    clickhere
आपको बता दे कि BSTC प्री परीक्षा 2019 का आयोजन 26 मई 2019 को दोपहर 2 से 5 बजे तक किया गया था जिसमे प्रदेश के 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियो ने भाग लिया था।
परिणाम जारी होने के बाद देखने के लिए अभ्यर्थियो को रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर ,नाम एवं जन्मतिथि के माध्यम से परिणाम को देखा जा सकेगा।
परिणाम देखने के लिए आप BSTC की आधिकारिक साइट पर जाने के लिए इस लिंक पर जाए।(link active after result)

                   clickhere
परिणाम जारी होने के बाद राज्यस्तरीय ऑनलाइन काउंसिलिंग के माध्यम से द्विवर्षीय डीएलएड पाठ्क्रम के लिए कॉलेजों के आवंटन किया जाएगा।








Post a comment

0 Comments