Subscribe Us

बीएड अभ्यर्थी नही भर सकेंगे लेवल 1 में फॉर्म, एक आदेश के बाद 2010 से पूर्व के अभ्यर्थी होंगे योग्य, देखे क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली
बीएडधारी अभ्यर्थियो को प्राइमरी शिक्षक लेवल 1 में शामिल करने के बाद उठ रहे हजारो कयासों ओर सवालो पर आखिरकार CTET के आदेश ने विराम लगा दिया है, जुलाई में आयोजित होने वाली CTET 2019 के लिए लेवल 1 में बीएड धारी अभ्यर्थी योग्य नही होंगे, संसोधित विज्ञप्ति के अनुसार 2010 के पूर्व के अभ्यर्थी ही योग्य होंगे।इस तरह के आदेश की बाद अब असमंजस की स्थिति बनी हुई है लेकिन मूल नोटिफिकेशन के आधारप र बीएड के अभ्यर्थी को योग्य माना गया है जिसमे 6 माह के ब्रिज कोर्स के निर्देश दिए गए है
CTET द्वारा जारी आदेश को इस लिंक पर जाकर डाउनलोड कर सकते है।

                clickhere
आपको बता दे कि हाल ही में कुछ माह पूर्व NCTE ने नियमो में संसोधित करते हुए लेवल 1 के लिए बीएड को योग्य माना था जिसके बाद यह मामला कुछ न्यायालय में लम्बित है। राजस्थान में अभी तक इस मामले पर स्थिथि स्पस्ट नही हो स्की है।
CTET की बीएड के नियमो की अधिसूचना इस लिंक से डाउनलोड करे।

                clickhere
CTET के इन नियमो के बाद अब तय हो गया है कि अनेको राज्यो में भी यही नियम लागू किये जा सकते है जिससे 2010 के बीएडधारी अभ्यर्थियो को झटका लगा है। इसके साथ ही कही राज्यो में यह मामला न्यायालय में विचाराधीन है वही वेस्ट बंगाल में रोक लगी हुई है।

अन्य महत्वपूर्ण अपडेट, वीडियो के माध्यम से हर भर्ती से जुड़ी जानकारी के लिए नीचे दिए जा रही लिंक पर क्लिक करके आपके अपने यूट्यूब चैनल को अवश्य सब्सक्राइब कर लेवे।
                clickhere

Post a comment

2 Comments