Subscribe Us

प्रदेश के लाखों युवाओ को प्री BSTC के नोटिफिकेशन का इंतजार, अब तक तय नही हुई नॉडल एजेंसी, देखे स्पेशल रिपोर्ट

जयपुर
प्राइमरी शिक्षक बनने के सपने देख रहे प्रदेश में हजारों अभ्यर्थियों को बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा-2019 के नोटिफिकेशन का इंतजार है लेकिन सच्चाई यह है कि सरकार ने ने अब तक नोडल एजेंसी तय नहीं की है। ऐसा तब है जबकि आधा फरवरी बीतने को है।
PRE BSTC नोटिफिकेशन मामले पर 1st india न्यूज़ की खबर को देखे इस लिंक पर

                    clickhere
प्रदेश में प्रतिवर्ष दो वर्षीय डी एल एड में प्रवेश के लिए pre-bstc  प्रवेश परीक्षा का आयोजन होता है। लेकिन इस बार इसके लिए सरकार किसी विश्वविद्यालय अथवा कॉलेज को नोडल एजेंसी बनाती है। सत्र 2018-19 में बीएसटीसी की प्रवेश परीक्षा बांसवाड़ा के गोविंद गुरू जनजातीय विश्वविद्यालय ने कराई थी। अब सत्र 2019-20 के लिए यह परीक्षा कराई जानी है।
BSTC 2019 के नोटिफिकेशन से अपडेट रहने के लिए इसकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

                  clickhere
सरकार ने प्री. बीएड प्रवेश परीक्षा की जिम्मेदारी राजकीय डूंगर महाविद्यालय बीकानेर को दी है। वहीं बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा की जिम्मेदारी किसी को नहीं सौंपी गई है। परीक्षा के आयोजन और नोडल एजेंसी तय करने की प्रक्रिया धीमी चल रही है। उधर प्रदेश के हजारों अभ्यर्थियों को ऑनलाइन फार्म का इंतजार है।

लोकसभा चुनाव आचार संहिता कभी भी लग सकती है। इसके बाद राज्य सरकार और सरकारी विभाग में कर्मचारी-अधिकारी चुनाव में व्यस्त हो जाएंगे। सरकार को बीएसटीसी प्रवेश परीक्षा की नोडल एजेंसी तय कर प्रवेश फार्म की प्रक्रिया शुरू करानी है। एजेंसी जल्द तय नहीं हुई तो परेशानियां बढ़ सकती हैं।वही प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को नजर इसी पर टिकीहै कि नोटिफिकेशन कब जारी होगा।  अब  सम्भावना है की फरवरी के अंतिम सप्ताह तक bstc का नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा
BSTC नोटिफिकेशन मामले पर डेली न्यूज़ अजमेर न्यूजपेपर खबर देखे इस लिंक पर

                   clickhere

अन्य जॉब अलर्ट्स के लिए इस लिंक पर जाकर हमारे टेलीग्राम चेनल से जुड़े।
                 t.me/rajbem29
अन्य महत्वपूर्ण जॉब अलर्ट्स के लिए इस लिंक पर जाकर हमारे whatsapp ग्रुप से जुड़े।

                 chat.whatsapp.com/rajbem

Post a comment

0 Comments