Subscribe Us

विज्ञापन-बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी,RSMSSB ने आज फिर जारी की दो और बड़ी भर्ती,पशुधन सहायक(LSA) और कर सहायक के लिए अलग अलग विज्ञप्ति जारी,पढ़े पूरी खबर

Jaipur
बेरोजगारों के लिए इस चुनावी साल में भर्तियो के विज्ञापन जारी होने शुरू हो गए है इसी लहर में आज लगातार दूसरे दिन राजस्थान अधिनस्थ एवँ मंत्रायलिक सेवा चयन बोर्ड ने दो ओर विज्ञप्ति जारी कर दी है जिसमे एक बड़ी भर्ती की भी विज्ञप्ति है बोर्ड ने आज पशुधन सहायक के 2077 और कर सहायक के 162 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है।
पशुधन सहायक की योग्यता,पदों की वर्गवार जानकारी,आवदेन शुल्क ,आवेदन से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए विज्ञप्ति इस लिंक से डाउनलोड करके पूर्ण अध्ययन करें।
http://www.rsmssb.rajasthan.gov.in/page?menuName=ApBuI6wdvnNKC6MoOgFsfXwFRsE7cKLr#
पशुधन सहायक के लिए योग्यता रसायन विज्ञान,भौतिकी और बॉयोलॉजी के साथ 1 वर्षीय पशुधन से सम्बंधित डिप्लोमा जरूरी है।इनके लिए ऑनलाइन आवेदन दिनांक 12 अप्रेल से 11 मई 2018 तक भरे जाएंगे एवँ परीक्षा सम्भवत अगस्त माह में होगी।
कर सहायक को विस्तृत योग्यता,पदों की वर्गवार वर्णन,आवदेन शुल्क,आवेदन ओर परीक्षा सहित अन्य जानकरी के लिए विज्ञप्ति इस लिंक से डाउनलोड करे।
http://www.rsmssb.rajasthan.gov.in/page?menuName=ApBuI6wdvnNKC6MoOgFsfXwFRsE7cKLr#
इसी के साथ कर सहायक के भी 162 पदों पर विज्ञापन जारी हुआ है।जिसमे 14 पद टीएसपी क्षेत्र के लिए रिजर्व है।जिसकव लिए कंप्यूटर विषय मे स्नातक सहित टाइपिंग की भी परीक्षा होगी।इसके लिए ऑनलाइन आवदेन 19 अप्रेल से 18 मई तक कर सकेंगे, परीक्षा सम्भवत अगस्त माह में होगी।
दोनो भर्तियो के  के सेलेब्स,परीक्षा के पैटर्न,आवदेन से जुड़ी महत्वपूर्ण निर्देश के लिए इस लिंक का प्रयोग करे।
http://www.rsmssb.rajasthan.gov.in/
इससे पूर्व कल ही बोर्ड ने महिला सुपरवाइजर और उद्योग प्रसार अधिकारी को विज्ञप्ति जारी की थी।सभी परीक्षाओ में बोर्ड द्वारा न्यूनतम उतीर्ण अंक 40% निर्धारित किये गए है।
भर्तियो के लिए लगातर राजस्थान बेरोजगार एकीकृत महासंघ के दबाव था आज भी महासंघ द्वारा बांसवाड़ा में बेरोजगार महासभा के आयोजन किया गया है।भर्तियो में घोषणा के बाद उपेन यादव ने बताया कि यह बेरोजगारों के लिए अच्छी बात है भर्तियो के विज्ञापन जारी हो रहे है लेकिन सरकार को सिस्टम में सुधार लाकर इन्हें जल्दी पूरा करना चाइए।

Post a comment

0 Comments