Subscribe Us

Advertisement- संस्कृत शिक्षा विभाग में सेकंड ग्रेड के 690 एवं स्कूल व्यख्याता के 134 पदों एवं स्पेशल एजुकेशन में भी विभिन्न पदों पर लोक सेवा आयोग ने जारी की विज्ञप्ति,देखे पदों के वर्गीकरण के साथ पूरी खबर

Ajmer
यह चुनावी साल बेरोजगारों को रिझाने के नाम रहेगा,राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वन टाइम रजिस्ट्रेशन की प्रकिर्या के शुरुआत के साथ भर्तियो के विज्ञापन जारी करने शुरू कर दिए है कल प्रधानाध्यापक की विज्ञप्ति के बाद आज आयोग ने संस्कृत शिक्षा विभाग में सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती के 690 पदों के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है जिसके लिए अभ्यर्थी 20 अप्रेल से 9 मई तक आवदेन कर सकेंगे।परीक्षा दो पेपर के माध्यम से आयोजित होगी।
सेकंड ग्रेड के पदों के वर्गीकरण,प्रकिर्या,योग्यता,परीक्षा पैटर्न सहित अन्य जानकारी के लिए इस लिंक से विज्ञप्ति डाउनलोड करे।

https://rpsc.rajasthan.gov.in/Static/RecruitmentAdvertisements/969B8907115E488D89C31C231589794E.pdf
इसके साथ ही संस्कृत शिक्षा विभाग में ही 134 पदों पर व्याख्याता को विज्ञप्ति भी जारी कर दी है जिसमे हिंदी ,अंग्रेजी,व्याकरण,साहित्य,और इतिहास के विभिन्न पदों पर परीक्षा का आयोजन होगा जिसके लिए अभ्यर्थियों को वन टाइम रजिस्ट्रेशन के माध्यम से 20 अप्रेल से 9 मई तक आवदेन प्रस्तुत करना होगा।इसमे भी परीक्षा का पैटर्न दो पेपर पर होगा।
व्याख्याता के पदों के वर्गीकरण,प्रकिर्या,योग्यता,परीक्षा पैटर्न सहित अन्य जानकारी के लिए इस लिंक से विज्ञप्ति डाउनलोड करे।

https://rpsc.rajasthan.gov.in/Static/RecruitmentAdvertisements/A20B7A0462A24A6298F99793F68A0E4A.pdf
इसके साथ ही आयोग ने आज स्पेशल शिक्षा में अध्यापक के 17 पदों एवं फिजियोथेरेपिस्ट के 28 से अधिक पदों पर भी विज्ञप्ति जारी की गयी है।
सेकंड ग्रेड टीएसपी क्षेत्र एवं स्पेशल शिक्षा सहित अन्य भर्तियो की विज्ञप्ति के लिए इस लिंक पर जाए।

https://rpsc.rajasthan.gov.in/news
बेरोजगारों को था लम्बे समय से इस भर्ती का इंतज़ार-यादव
राजस्थान बेरोजगार एकिकृत महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष उपेन यादव ने बतायाकि संस्कृत शिक्षा विभाग में इन भर्तियो को लेकर मंत्रियों ने घोषणा कर दी लेकिन विज्ञापन जारी करवाने के लिए कई बार ज्ञापन ओर प्रदर्शन का सहारा लेना पड़ा लेकिन अब आयोग को सिस्टम में सुधार के साथ जल्द प्रक्रिया को पूर्ण करने चाइए
अभ्यर्थियो को करना होगा वन टाइम रजिस्ट्रेशन
अब आयोग की भर्तियो के लिए अभ्यर्थियो को सिर्फ एक बार ही रजिस्ट्रेशन करना होगा जिसके लिए आयोग की साइट पर नया सिस्टम अपडेट हो चुका है।
आवेदन के वन टाइम रजिस्ट्रेशन इस लिंक से कर सकते है।

https://rpsc.rajasthan/gov.in/applyonline
दोनो भर्तियो के लिए अभी तक परीक्षा को कोई भी तिथि निर्धारित नही की गई है लेकिन कयास है कि जुलाई तक परीक्षा हो जाएगी

Post a comment

0 Comments