Thursday, 19 September 2019

RPSC अपडेट:-स्कूल व्याख्यता भर्ती 2018 की EWS आरक्षण के साथ संसोधित विज्ञप्ति जारी.... इस माह में आयोजित हो सकती है परीक्षा

अजमेर
राजस्थान लोकसेवा आयोग द्वारा आयोजित की जा रही स्कूल व्याख्याता भर्ती 2018 की EWS आरक्षण के साथ संसोधित विज्ञप्ति आयोग ने जारी कर दी है।आयोग ने EWS केटेगरी के साथ नवीनतम वर्गीकरण करते हुए 5 हजार पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की है।
स्कूल व्यख्याता भर्ती 2018 की संसोधित विज्ञप्ति को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                  clickhere
23 सितम्बर से होंगे आवेदन:-
स्कूल व्यख्याता भर्ती 2018 की संसोधित विज्ञप्ति के तहत अब 23 सितम्बर 2019 से 12 oct 2019 तक ऑनलाइन आवेदन किये जा सकते है।
Rpsc द्वारा जारी प्रेस नोट को डाउनलोड करने के लिए इस लिंक पर जाए।

                  clickhere
आयोग ने पूर्व में 20 जून 2018 तक ऑनलाइन आवेदन लिए थे लेकिन EWS आरक्षण के चलते पूर्व की प्रक्रिया को निरस्त कर दिया गया था।
जनवरी में हो सकती है परीक्षा लेकिन निकाय चुनाव बन सकते है बाधा:-
स्कूल व्यख्याता भर्ती के आवेदन के बाद कयास है कि आयोग शीतकालीन अवकाश के समय यानी 2020 के प्रारंभ में आयोग परीक्षा का आयोजन कर सकता है....आयोग के लिए अब सबसे बड़ी चुनोती स्कूल व्यख्याता भर्ती 2018 की परीक्षा है जिसे प्राथमिकता के साथ आयोग जनवरी माह में आयोजित करवा सकता है हालांकि जनवरी में निकाय चुनाव के चलते परीक्षा खटाई में पड़ सकती है यदि ऐसा हुआ तो फिर मार्च के बाद भी सम्भव हो पाएगी।

No comments:

Post a Comment

ताजा खबरें

RPSC ने जारी की पशु चिकित्सा अधिकारी के 900 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति....नवीनतम आरक्षण के अनुसार होंगे आवेदन

अजमेर राजस्थान लोक सेवा आयोग ने पशु चिकित्सा अधिकारी के 900 पदों पर भर्ती की विज्ञप्ति जारी कर दी है आयोग ने 84 बैकलॉग पदों एवं 816 नवीन...

बड़ी खबरें